अंतर्राष्ट्रीयउत्तराखंडदेशदेहरादून

Arrest!!बनभूलपुरा हिंसा के 5 मुल्जिम पुलिस शिकंजे में:अधिकांश हिस्सों से कर्फ्यू हटा:केंद्र से CS राधा ने मांगी 4 कम्पनी अर्द्धसैनिक बल

खबर को सुने

Chetan Gurung

पुलिस ने नैनीताल के हल्द्वानी में बनभूलपुरा हिंसा के 5 मुल्जिमों को धर दबोच लिया.हिंसा के केंद्र स्थल को छोड़ के आज बाकी हिस्सों से कर्फ्यू हटा लिया गया.सावधानी बरक़रार रखते हुए मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आज कानून-व्यवस्था कायम रखने की खातिर केन्द्रीय गृह सचिव को ख़त लिख के 4 कम्पनी अर्द्ध सैनिक बल मदद के तौर पर भेजने को कहा है.

नगर निगम की 1 और  पुलिस की 2 तहरीर पर 3 अभियोग बनभूलपुरा हिंसा में पंजीकृत हुए हैं। मामले की जांच और आरोपियों को जल्द से जल्द धर-पकड़ के लिए टीमों का गठन किया गया है। CCTV एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर 5 की गिरफ्तारी कर ली गई है। कर्फ्यू भी सिर्फ बनभूलपुरा क्षेत्र में रह गया है. अन्य क्षेत्र में कर्फ्यू ख़त्म कर दिया गया है.

इसके साथ ही जरूरत की खाद्य और अन्य सामग्री की आपूर्ति लोगों को की गई.पुलिस की देख-रेख में ये कार्य हुए. थाना बनभूलपुरा को भी दुरुस्त कर फिर से शुरू कर दिया गया.इसको दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया था.पुलिसकर्मियों पर हमला कर उनको बुरी तरह घायल कर डाला गया था.महिला पुलिसकर्मियों को बामुश्किल किसी प्रकार बचा के निकाला गया.

-गिरफ्तार मुल्जिमों के नाम-

1. महबूब आलम पुत्र अब्दुल रउफ निवासी लाईन नं-16..बनभूलपुरा

2. जिशान परवेज पुत्र स्व० जलील अहमद निवासी वार्ड नं-21, इन्द्रानगर लाईन नम्बर-14..वनभूलपुरा

3. अरशद पुत्र अमीर अहमद निवासी लाईन नं-12, बनभूलपुरा

4. जावेद सिद्दकी पुत्र स्व० अब्दुल मोइन निवासी लाईन नं-17, बनभूलपुरा  

5. असलम उर्फ असलम चौधरी पुत्र स्व० इब्राहिम निवासी लाईन नं-3, बनमूलपुरा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button