अंतर्राष्ट्रीयउत्तराखंडदेशदेहरादून

वाह!!CM पुष्कर का Uttarakhand Global Investors Summit::राजस्व-रोजगार की बहार तो आएगी ही राजधानी भी निखर पड़ी:द्रोण धरा ने धरा दुल्हन का रूप:सज उठा शहर का कोना-कोना:चमचमाती-साफ़-चौड़ी सड़कें कह रही बार-बार हों ऐसे Summit:CM ने आज फिर लिया व्यवस्थाओं का जायजा:Media Centre का उद्घाटन

खबर को सुने

MoU के करारों पर Grounding को दी जा रही Top Priority:PM नरेंद्र मोदी के हाथों Inauguration:HM अमित शाह संग 2 दिन देहरादून रहेंगे अम्बानी-अडाणी-बड़े राजनयिक-MNCs के Top Boss

Chetan Gurung

Global Uttarakhand Investors Summit में आने वाले PM नरेंद्र मोदी-HM अमित शाह के साथ ही दुनिया के शीर्ष उद्यमियों-कूटनीतिज्ञों और दिग्गज कारोबारियों-MNCs के Top Bosses के लिए देहरादून ने दुल्हन का रूप धर लिया है.सड़कें चौड़ी-चमचमाती-साफ़-सुथरी हो गई हैं. उससे सटी दीवारों पर खूबसूरत चित्रकारी ने राजधानी को मनमोहिनी बना डाला है.Summit में व्यवस्थाओं को ले के कोई कमी-बेशी न रहे और मेहमानों के इस्तकबाल में कोई कसर न रह जाए, इसके लिए CM पुष्कर सिंह धामी फिर आयोजन स्थल FRI पहुंचे.ACS राधा रतूड़ी और DGP अभिनव कुमार के साथ ही अन्य सम्बंधित अफसरों को हिदायतें दीं.8 और 9 दिसंबर को होने वाले सरकार के बेहद महत्वाकांक्षी आयोजन को भूतो न भविष्यति वाला बनाने की मंशा से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी-जान लगाए हुए हैं.

CM पुष्कर सिंह धामी ने FRI में मीडिया सेंटर का फीता काट के उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री की हिदायत के मुताबिक शहर को चमका डाला है.सड़कों और फ्लाई ओवर से फिलहाल डिवाईडर हटा दिए गए हैं.सड़कों पर सफ़ेद पेंट से पट्टियाँ बनाई गई हैं.एक से एक अलग-अलग चित्रकारियों में व्यस्त कलाकारों को सड़कों पर देखा जा सकता है.

FRI कैंपस को ऎसी सूरत दे दी गई है कि रोज देखने वाले भी एक बारगी उसको शायद ही पहचान सके.शीर्ष नौकरशाहों का बहुत बड़ा वक्त FRI और Summit से जुड़े कार्यों में गुजर रहा है.आज के दौर में Summit से बड़ा काम कोई नहीं दिख रहा है.आयोजन स्थल में व्यवस्थाओं का मुआयना करने पहुंचे CM ने कहा कि Summit की कामयाबी राज्य के लिए सबसे बड़ी चुनौती है.उन्होंने बाहर और शहर के पत्रकारों के लिए बने Media Centre का फीता काट के उद्घाटन किया.

अभी तक ढ़ाई लाख करोड़ से अधिक के करार हो चुके हैं। करारों की ग्राउडिंग के लिए तेजी से कार्य किए जा रहे हैं। CM ने कहा कि इससे आने वाले निवेश से राज्य के लोगों के रोजगार में तेजी से वृद्धि को जन्म देगा.ऐसे करारों को शीर्ष प्राथमिकता दी जा रही है.निरीक्षण के दौरान सचिव शैलेश बगोली, सचिव एवं गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पाण्डेय, सचिव विनोद कुमार सुमन, ADGP (कानून-व्यवस्था) अजय प्रकाश अंशुमन भी मौजूद थे.

जिलाधिकारी सोनिका,महानिदेशक (सूचना) बंशीधर तिवारी,  महानिदेशक (उद्योग) रोहित मीणा,SSP अजय सिंह भी CM और आला अफसरों के साथ-साथ रहे.  Summit ने द्रोण भूमि को खूबसूरत और दर्शनीय बना दिया है.सड़कों के किनारों के बदसूरत बिजली के खम्बों को हटा के कई जगह तारों को भूमिगत कर दिया गया है.इससे हालांकि इन्टरनेट और मोबाइल फोन सेवाएँ भी टूट रहीं.सरकार की कोशिश ये भी है कि दुनिया भर के VVIP जब शहर में हों तो आम लोगों की जिंदगी और व्यवस्थाएं किसी तरह प्रभावित न हों.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button