उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

बनभूलपुरा के गुनहगारों-देवभूमि की फिजां बिगाड़ने वालों को नहीं बख्शेंगे-CM पुष्कर:घायल पुलिस-निगमकर्मियों से मिले-हालात का लिया जायजा

खबर को सुने

CS-DGP भी मौके पर पहुंचे:हालात पर निरंतर नजारा रखने-सतर्कता बरतने की हिदायत

Chetan Gurung

CM पुष्कर सिंह धामी आज हल्द्वानी पहुंचे और बनभूलपुरा की हिंसा में घायल पुलिस-निगमकर्मियों से मिल के उनका हौसला बढ़ाया.उन्होंने ऐलान किया कि दंगे के गुनहगारों को बिल्कुल नहीं बख्शा जाएगा.CS राधा रतूड़ी और DGP अभिनव कुमार ने भी दंगाग्रस्त इलाकों का दौरा किया.  

CM पुष्कर सिंह धामी ने बनभूलपुरा में घायल पुलिस और अन्य कर्मचारियों से मुलाकात की

मुख्यमंत्री शुक्रवार को दोपहर बाद हल्द्वानी पहुंचे.अफसरों से उपद्रव की रिपोर्ट ली.घायल महिला-पुरुष कर्मियों के साथ ही प्रशासन, नगर निगम के कर्मचरियों और चोटिल पत्रकारों का हाल जाना। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जिन लोगों ने भी हिंसा के जरिये क़ानून तोड़ा-सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, उनके सारे वीडियो फुटेज और फुटप्रिंट उपलब्ध हैं। उपद्रवियों को Identify कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बनभूलपुरा में दौरा करतीं CS राधा रतूड़ी और DGP अभिनव कुमार

CM ने बनभूलपुरा में शांति एवं कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए ADG (L-O) अजय प्रकाश अंशुमन को वहीँ Camp करने के निर्देश दिए.उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून और शांति व्यवस्था से खिलवाड़ की छूट नहीं दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बनभूलपुरा में अवैध कब्जे को हटाने की कार्रवाई HC के आदेश से की जा रही थी. मुख्य सचिव राधा रतूड़ी भी DGP अभिनव के साथ हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में पहुंची.DM वंदना और SSP प्रह्लाद मीणा को हालात पर कड़ाई से नजर रखने और निरंतर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए. 

सुशीला तिवारी हॉस्पिटल पहुंचकर दोनों ने घायलों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी ली.बनभूलपुरा थाने का निरीक्षण भी किया। उन्होंने अधिकारियों को आम जनता की सुरक्षा एवं शान्ति को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए शांति बनाए रखने के लिए हर जतन करने की हिदायत दीं.

 मुख्य सचिव ने DIG (कुमाऊँ) योगेन्द्र रावत, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा अन्य उच्च अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की.मीडिया से उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। हालात सामान्य है। दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि बनभूलपुरा के साथ ही हल्द्वानी के अन्य इलाकों में ऐसी घटना ना हो इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस की टीमों को तैनात किया गया है।  उन्होंने शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोगों की सराहना की।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button