उत्तराखंडदेहरादूनसेहत

Specialists Doctors हर जिले के लिए:You Quote-We Pay का चौथा दौर शुरू होगा-Health-Medical Secretary Dr R राजेश 

खबर को सुने

दीपावली से पहले NHM कर्मियों को बड़ा तोहफा: पितृत्व-बाल्य देखभाल व बाल दत्तक अवकाश मिलेगा:उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 38वीं कार्यकारिणी समिति की बैठक में लगी मुहर

Chetan Gurung

स्वास्थ्य और चिकित्सा सचिव डॉ आर राजेश कुमार की सदारत में आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 38वीं कार्यकारिणी समिति की बैठक में तमाम बड़े फैसलों पर मुहर लगी.राज्य के कई अस्पतालों में अभी भी स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी दूर करने के लिए You Quote-We Pay का चौथा दौर शुरू किया जाएगा. सभी जिलों को Specialist Doctors दिए जाएंगे.प्राथमिकता के आधार पर उनकी तैनाती की जाएगी.

सचिव डॉ. आर राजेश के मुताबिक सर्जन, गायनोलॉजिस्ट, रेडियोलॉजिस्ट, ऑरथोपेडिक, एनेस्थेटिक, पैथोलॉजिस्ट, पीडियाट्रिशन, मनोवैज्ञानिक विशेषज्ञ नियुक्त कर सीमांत जनपदों में लोगों को ईलाज के लिए बेहतर सुविधा दी जाएगी.डॉक्टर से पूछा जाएगा कि वे कितने तनख्वाह-सुविधाएं चाहते हैं.You Quote-We Pay का ये मॉडल खासा सफल साबित हो रहा है.

स्वास्थ्य सचिव ने राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भ्रमण के दौरान NHM कर्मियों की पितृत्व-बाल्य देखभाल-दत्तक अवकाश सम्बन्धी मांगों के मद्देनजर आज बैठक में प्रस्ताव रखा और इसको पारित कराया. स्वास्थ्य सचिव बताया कि निशुल्क जांच योजना के अंतर्गत सभी 266 जांचों की गुणवत्ता की जांच करने के लिए गढ़वाल क्लस्टर के देहरादून मेडिकल कॉलेज व कुमांऊ क्लस्टर के हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज को नामित किया गया है.  

बैठक में स्वाति भदौरिया (IAS-Mission Director-NHM) अमनदीप कौर अपर सचिव (स्वास्थ्य,) सुनीता टम्टा (निदेशक-स्वास्थ्य) भी मौजूद थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button