उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

Big News::PM मोदी के बाद HM अमित शाह का CM पुष्कर पर Topper का ठप्पा!!Investors Summit में बांधे तारीफ के पुल,`3.5 लाख करोड़ के कारोबारी MoU-सिल्क्यारा Tunnel संकट में कामयाबी:उत्तराखंड को Performance से जोड़ दिखाया:अनंत संभावनाओं के खोले फाटक’

खबर को सुने

निवेशकों का भरोसा टूटने नहीं देगी सरकार-CM पुष्कर:10-11 दिसंबर को आम लोग देख सकेंगे Exibition Area

CHETAN GURUNG

PM नरेन्द्र मोदी के बाद आज बारी देश के HM अमित शाह की थी.CM पुष्कर सिंह धामी की तारीफों के कसीदे पढ़ने और पीठ थपथपाने की.Uttarakhand Global Investors Summit में समापन सम्बोधन के दौरान दिग्गज कंपनियों-समूहों के साथ 3.5 लाख करोड़ रूपये के MoU और सिल्क्यारा Tunnel संकट में अभूतपूर्व कामयाबी के लिए मुख्यमंत्री को श्रेय देते हुए कहा कि उन्होंने सरकार को Performance से जोड़ के उत्तराखंड के विकास की अनंत संभावनाओं का फाटक खोल दिया.CM पुष्कर ने कहा कि सरकार Investors के यकीन को बनाए रखेगी और उनको अधिक से अधिक मदद करेगी.10-11 दिसंबर को Summit का Exibition Area आम लोगों के लिए खुला रहेगा.

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ Global Investors Summit के दौरान CM पुष्कर सिंह धामी के यादगार पल

वन अनुसंधान संस्थान Campus में उन्होंने कहा कि Summit सिर्फ Destination Uttarakhand का आयोजन नहीं है.ये कई नई शुरुआतों का आगाज है.2.5 लाख करोड़ रूपये के लक्ष्य के मुकाबले 3.5 लाख करोड़ रूपये के करार होना बड़ी उपलब्धि है.इसके लिए मुख्यमंत्री और उनकी टीम को बधाई. Eco Friendly उद्योग विकसित करने की दिशा में उत्तराखंड मजबूत मिसाल साबित होगा.

शाह ने कहा कि CM PSD ने उत्तराखंड को विकास और दैवीय शक्ति के साथ Performance से जोड़ा है. PM मोदी की अगुवाई में उन्होंने सिल्क्यारा Tunnel में फंसे श्रमिकों को सुरक्षित निकालने की शानदार उपलब्धि पाई.उत्तराखण्ड राज्य अटल बिहारी वाजपई ने बनाया.मौजूदा PM मोदी संवार रहे हैं। उनके और पुष्कर की अगुवाई में राज्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। अलग राज्य बनाने का उद्देश्य यही था.

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा,`मुख्यमंत्री पुष्कर की सदारत में राज्य लगातार उल्लेखनीय प्रगति कर रहा है। अनेक महत्वपूर्ण Initiative लिए गए हैं. चार धाम यात्रा व्यवस्था, अवस्थापना विकास, सीमान्त इलाकों के लिए बनाई गई योजना शानदार है। उत्तराखंड को Policy Driven State बना दिया है.पारदर्शिता के साथ भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.उत्तराखण्ड को सबसे ज्यादा शांत और सुरक्षित राज्य बना दिया है’.

CM पुष्कर ने केन्द्रीय गृह मंत्री का देवभूमि की ओर से स्वागत करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में आंतरिक सुरक्षा मजबूत होने के साथ ही सहकारिता क्षेत्र में भी भारत ’’सहकार से समृद्धि’’ के लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ रहा है. राज्य में सभी समितियां कम्प्यूटरीकृत हो चुकी हैं। उत्तराखंड प्रधानमंत्री मोदी के विजन के अनुरूप ही हर क्षेत्र में कार्य कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार प्रधानमंत्री के Reform-Perform-Transform के मूल मंत्र को अंगीकार कर सभी सेक्टरों के लिए सरल एवं पारदर्शी नीतियों को लागू करने का प्रयास कर रही है.Summit में उत्तराखण्ड को 3.5 लाख करोड़ रूपये से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं. 44 हजार करोड़ रूपये के निवेश प्रस्तावों पर Grounding शुरू हो चुकी है.सम्मेलन की सफलता में प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा की मुख्य भूमिका रही है।

उन्होंने निवेशकों को यकीन दिलाया कि सरकार उनके विश्वास को कभी टूटने नहीं देगी. सभी उद्योग बंधु हमारे ब्रांड एंबेसडर हैं. ये सुनिश्चित किया जाएगा कि `Destination Uttarakhand’ निवेश के लिए सर्वश्रेष्ठ Brand साबित हो.मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधु ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ब्रांडहाउस आफ हिमालयाज की शुरुआत कर अंत्योदय के विकास की नई उम्मीद को आगे बढ़ाया है। उनके Wedding in Uttarakhand के आह्वान से उत्तराखंड में जबरदस्त उत्साह का माहौल है। पिछले 6 माह में प्रदेश में 30 नई नीतियों बनाई गई हैं। निवेशकों का उत्साह उत्तराखंड के प्रति निरंतर बढ़ रहा है।

डॉ संधू ने कहा कि राज्य सरकार ने 6000 एकड़ सरकारी जमीन का Land Bank तैयार किया है। उद्योगों को सस्ती दरों में बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। NCR से भी कनेक्टिविटी को और अधिक सुगम बनाया जा रहा है। कानून-व्यवस्था यहाँ अच्छी है.प्रदूषण भी नहीं है.CEO (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज) आशीष कुमार चौहान MD (मदर डेयरी) मनीश बंदलिश, MD (रसना) पिरूज खंबाटा, MD (जुबिलेंट जेनेरिक्स लि) डॉ. जयदेव राजपाल ने भी विचार व्यक्त किए। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि), केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय, मंत्री, सांसद, विधायक और औद्योगिक समूहों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button