उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

CM पुष्कर का हरिद्वार Road Show::चारों दिशाओं से उमड़ा अवाम का सैलाब:खुश PSD ने गंगा नगरी को दिया 1168 करोड़ की 158 विकास योजनाओं का तोहफा:किया ऐलान,`बनभूलपुरा हिंसा की जड़ अवैध निर्माण स्थल पर खुलेगा Police Station’

खबर को सुने

Chetan Gurung

CM पुष्कर सिंह धामी के आज हरिद्वार Road Show में लोगों का सैलाब इस कदर उमड़ा कि चारों दिशाओं में उत्साही लोगों के सिर ही दिखाई दे रहे थे.PSD ने भी ऋषिकुल मैदान में नारी शक्ति महोत्सव कार्यक्रम में गंगा नगरी को 1168 करोड़ रूपये की लागत वाली  158 विकास योजनाओं का तोहफा दिया.हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा की जड़ अवैध निर्माण स्थल पर उन्होंने Police Station और अन्य संस्थान स्थापित करने का ऐलान किया.

Road Show के दौरान सड़कों के दोनों तरफ CM को देखने और मिलने के लिए घंटों से खड़े बेताब लोगों ने फूलों की बारिश की और उनके जिंदाबाद के नारों से आसमान गुंजाया.खुश मुख्यमंत्री ने भी लोगों पर फूलों की बौछार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.उनके साथ MP डॉ रमेश पोखरियाल निशंक-नरेश बंसल और MLA मदन कौशिक भी गाड़ी पर सवार थे.   

नारी शक्ति महोत्सव में उमड़ आए लोगों से उन्होंने कहा कि बनभूलपुरा में अतिक्रमण वाले स्थल पर पुलिस थाना और अन्य संस्थान खोले जाएंगे। हरिद्वार के लिए उन्होंने तमाम परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

इन योजनाओं से हरिपुरकलां, भूपतवाला, भीमगोडा, हर की पैड़ी, मायापुर, कनखल, ऋषिकुल, ज्वालापुर, आवास विकास कॉलोनी, गोविन्दपुरी, जगजीतपुर सहित अन्य क्षेत्रों को सीवरेज सहित पेयजल, पार्किंग की समस्या से निजात मिल सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी राज्य की नारी शक्ति प्रगति कर रही है तो उस राज्य का विकास सुनिश्चित है। 

CM ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महिलाओं के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए अनेक प्रयास हुए हैं। आंगनबाड़ी केन्द्रों को उन्नत रूप से विकसित करते हुए भविष्य के नौनिहालों को मानसिक एवं शारीरिक रूप से सशक्त बनाने वाले ड्रीम प्रोजेक्ट `तारा’ की शुरुआत करने के लिए हरिद्वार जिला प्रशासन की सराहना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सांस्कृतिक पुनरोत्थान पर निरंतर कार्य हो रहे हैं। अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, महाकाल लोक कॉरिडोर सहित बाबा केदार के पुनर्निर्माण कार्य और बद्रीनाथ धाम के मास्टर प्लान सबूत हैं.

उन्होंने कहा कि हरिद्वार और ऋषिकेश कॉरिडोर निर्माण के प्रस्ताव भी तैयार किए जा रहे हैं.उत्तराखंड में सबसे कठोर नकल विरोधी कानून (प्रतियोगी परीक्षाओं वाला) लागू किए जाने के बाद UCC (समान नागरिक संहिता) विधेयक विधानसभा से पास हो गया है।

CM पुष्कर ने कहा कि प्रतिभावान-मेहनतकश युवाओं और महिलाओं को इन कानूनों से इन्साफ मिलेगा.इस अवसर पर DM धीराज गर्ब्याल, SSP प्रमेन्द्र डोभाल, CDO प्रतीक जैन भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button