उत्तराखंडदेहरादून

बनभूलपुरा (हल्द्वानी) में दंगा!!कर्फ्यू लगाया:दंगाइयों को देखते ही गोली मारी जाएगी:CM पुष्कर ने CS-DGP संग हालात की समीक्षा की:CS-DGP कल हालात का जायजा लेने के लिए क्षेत्र का दौरा करेंगे

खबर को सुने

शांति की अपील भी:अवैध निर्माण तोड़ने पर एक समुदाय का बवाल

Chetan Gurung

अवैध निर्माण तोड़े जाने पर भड़के दंगे में एक समुदाय के लोगों ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा में थाने में खडी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.कहा जा रहा है कि SDM और पुलिस पर भी जबर्दस्त पथराव और हमला बोल दिया.नैनीताल प्रशासन ने दंगाइयों को काबू में रखने के लिए उनको देखते ही गोली मारने के आदेश पुलिस को दिए.साथ ही शांति की अपील भी की.CM पुष्कर सिंह धामी ने तत्काल मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और DGP अभिनव कुमार के साथ ही ADGP (कानून-व्यवस्था) अजय प्रकाश अंशुमन संग बैठक कर हालात की समीक्षा की.CM ने कहा कि दंगाइयों के हमले में पुलिस के जवानों को चोटें आई हैं.दंगाइयों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.CM के निर्देश पर कल CS और DGP अशांत क्षेत्र का दौरा करेंगे.

पुलिस के मुताबिक दंगा भड़कने की वजह बगीचे में अवैध निर्माण को हटाना बना.दंगाइयों ने मौजूद पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों एवं कार्मिकों पर हमले बोल दिए.उन पर और उनकी गाड़ियों पर पथराव करने के साथ ही गाड़ियों में आग लगा दी.इस हमले में अतिक्रमण हटाने गई टीम के लोगों और पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटें आईं.

CM ने अशान्ति फैलाने की घटना को गम्भीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र में शान्ति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के सख्त निर्देश दिए.शाम को मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सचिव राधा, पुलिस महानिदेशक अभिनव तथा ADGP अंशुमन को तलब किया और हालात के बारे में बारीकी से समीक्षा की.

उन्होंने अराजक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश देते हुए कहा कि बवाल के दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई कर क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ की छूट नहीं दी जा सकती। प्रशासनिक अधिकारी क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरदम सतर्क रहें.

जिलाधिकारी ने नैनीताल से फोन पर CM को बताया हालात को नियंत्रित करने के लिए बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगा दिया गया है. उन्होंने कहा कि स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। सरकार ने अवैध निर्माणों को ख़त्म करने और रोक लगाने के लिए सख्त अभियान छेड़ा हुआ है.

अवैध निर्माण किसी भी समुदाय-धर्म का हो,उसको ध्वस्त किया जा रहा है.ऐसी ही कार्रवाई के दौरान दंगा-बवाल मचा.CM ने कहा कि अराजक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा.अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया जा रहा है.दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button