उत्तराखंडदेहरादूनसेहत

बाज आएं मिलावटखोर!!आ सकती है शामत:Food Safety टीमों का कभी भी धावा:घूम रही बाजारों में:सचिव-आयुक्त डॉ RRK की सख्ती की ताकीद

खबर को सुने

शिकायत के लिए Toll Free नंबर-18001804246 जारी:कुट्टू के आटे के 100 सर्विलांस लेने की हिदायत:पहले फेल हो चुके हैं सैम्पल

Chetan Gurung

नवरात्र और त्यौहार के मौसम में मिलावटखोरों के सक्रिय होने से रोकने के लिए सरकार ने भी सख्त तेवर अपनाते हुए Food Safety टीमों को बाजार में उतार दिया है.वे कभी भी किसी भी दुकान पर धावा मार सकते हैं.लिए गए सैम्पल में कोई गड़बड़ी पाई गई तो जिम्मेदारों की शामत तय है.सचिव और आयुक्त डॉ R राजेश कुमार ने इस मामले में बेहद सख्त लहजे में कार्रवाई की चेतावनी दी है.

उन्होंने कहा कि मिलावटखोरों पर कार्रवाई के लिए सभी जिलों में टीम बना बनाई गई है। किसी भी प्रकार के मिलावट का सामान लोगों तक न पहुंच पाए, इसके लिए पूरे बंदोबस्त विभाग ने किए हैं। नवरात्र से त्योहारों का सीजन शुरू हो जाता है.ये दिसंबर तक रहता है। इस दौरान मिलावटी कुट्टू-सिंघाड़े के आटे, खोया, घी, चॉकलेट, पनीर, ड्राई फ्रूट बाजार में आने की आशंका रहती है। 

आयुक्त (खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन) डा आर राजेश ने प्रथम चरण में कुट्टू के आटे के 100 सर्विलांस लेने के निर्देश दिए.पूर्व में कुट्टू के आटे के नमूने जांच में फेल पाए गए थे.इस बार भी उनकी हिदायत पर बाजारों में फूड सेफ्टी टीमें अचानक छापा मारने के लिए घूम रही हैं.उपायुक्त (मुख्यालय) GC कण्डवाल ने कहा कि कुट्टू का आटा व व्रत में उपयोग में लाइ जाने वाले खाद्य पदार्थों को खरीदते समय पैकेट बन्द खाद्य सामग्री के लेबल पर निर्माण/उपयोग तिथि/निर्माता का नाम एवं पता अवश्य देखें। खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत टोल फ्री नं-18001804246 पर की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button